एनसीएलएटी (NCLAT) ने आईएलऐंडएफएस (IL&FS) से माँगा बकाया कर्ज का विवरण

खबर है कि एनसीएलएटी (NCLAT) ने आईएलऐंडएफएस (IL&FS) को समूह की 13 कंपनियों की बकाया देय राशि का विवरण देने का निर्देश दिया है।

एनसीएलटी ने लेनदारों का भी विवरण माँगा है ताकि ऋणदाताओं को बकाया भुगतान जारी किया जा सके। अध्यक्ष न्यायमूर्ति एस जे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता में एनसीएलटी की दो सदस्यीय पीठ ने आईएलऐंडएफएस के नवनियुक्त बोर्ड को कर्ज की जानकारी मुहैया करवाने को कहा है।
साथ ही एनसीएलएटी ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि आईएलऐंडएफएस समूह की कंपनियों के लिये समाधान योजना (Resolution Plan) बढ़ाने को लेकर सरकार पर कोई रोक नहीं है।
मामले की सुनवाई के दौरान पीठ ने यह भी कहा कि आईएलऐंडएफएस और समूह की 300 से अधिक कंपनियों के समाधान के लिए नवनियुक्त बोर्ड और सरकार द्वारा जो भी कदम उठाया जाता है, उसके लिए अपीलीय न्यायाधिकरण की मंजूरी लेनी होगी। इससे पहले कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय ने आईएलऐंडएफएस के लिए समाधान योजना पेश की थी। मंत्रालय के अनुसार पूरी समाधान प्रक्रिया दिवाला और दिवालियापन संहिता, 2016 में मौजूद नियमों पर आधारित है।
एनसीएलएटी मामले में अगली सुनवाई 08 अप्रैल को करेगी, जिसमें समूह की कंपनियों के खिलाफ प्रतिबंध पर बैंकिंग नियामक आरबीआई (RBI) के पक्ष की सुनवायी होगी।

Best Share Market News, Click Here To Get More News - Stock Market tips, for 2 Days Free Trial give a missed call @9424346629 and Get Share Market Services.

Comments

Popular posts from this blog

Daily equity Market By Ripplesadvisory Report 16-Aug-2016

सकारात्मक वैश्विक रुझानों के सहारे बाजार में मजबूती, निफ्टी 10,900 के ऊपर

11-year data suggests bears control D-Street in September; can bulls defy odds?